Indian Peoples Adhikar Party

Aapka Bharosemand Vikalp

KEY ISSUE

सभी राज्यों के कर्मचारियों को मिलेगा एक समान वेतनमान

पिछले कुछ समय से यह मांग उठ रही है कि सभी राज्यों के कर्मचारियों को केंद्रीय कर्मचारियों के समान वेतनमान दिया जाए. यह मांग इसलिए उठ रही है क्योंकि कई राज्यों में कर्मचारियों को कम वेतन मिलता है, जिससे उनका जीवन स्तर प्रभावित होता है. सभी राज्यों के कर्मचारी समान काम करते हैं और उन्हें समान वेतन मिलना चाहिए. इससे राज्यों के बीच वेतनमान में असमानता कम होगी और कर्मचारियों के बीच असंतोष कम होगा. आपकी इसी मांग को इंडियन पीपुल्स अधिकार पार्टी पूरा करने का वादा करती है.

अब सरकारी नौकरी का इंतजार खत्म, युवाओं को मिलेगा रोजगार ही रोजगार

इंडियन पीपुल्स अधिकार पार्टी (आईपीएपी) सरकारी विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया छह माह के अंदर पूर्ण करने की घोषणा करती है. यह सरकारी विभागों में कार्यबल की कमी को दूर करने और कार्यक्षमता में सुधार लाने के लिए एक बड़ा कदम होगा.

हर बालिका के लिए शिक्षा है जरूरी, विवाह पूर्व बालिकाओं को 12वीं की पढ़ाई पूरी है करनी।

शिक्षा का महत्व और बालिकाओं के विवाह पूर्व शिक्षा को बढ़ावा देने की आवश्यकता आधुनिक समाज के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। शिक्षा के माध्यम से बालिकाओं को समाज में स्थान और स्वतंत्रता की महत्वता समझाई जा सकती है। उन्हें अपने अधिकारों के बारे में जागरूक बनाया जा सकता है ताकि वे अपने भविष्य को स्वयं निर्माण कर सकें। विवाह पूर्व शिक्षा की उपलब्धता उन्हें विवाह के बाद सामाजिक, आर्थिक, और शैक्षिक रूप से सशक्त बनाने में मदद कर सकती है।

महिला है हर क्षेत्र में बराबर की हकदार, नारी शक्ति को मिलेगा मान और सम्मान।

महिला सशक्तिकरण और समानता के मुद्दे आधुनिक भारतीय समाज के लिए महत्वपूर्ण हैं। इंडियन पीपल्स अधिकार पार्टी ने इसे अपना प्रमुख उद्देश्य बनाया है कि महिलाओं को हर क्षेत्र में समानता और सम्मान प्राप्त हो। “महिला है हर क्षेत्र में बराबर की हकदार, नारी शक्ति को मिलेगा मान और सम्मान” यह नारा IPAP की नीति का सार है, जो महिलाओं को उनके स्वाभिमान और स्थान की पहचान में मदद करता है।

स्नातक जो छात्र छात्रा, उन्हें मिलेंगे पच्चीस हजार रुपए महंगाई भत्ता।

भारतीय समाज में शिक्षा का महत्व अत्यंत महत्वपूर्ण है, लेकिन बेरोजगारी की समस्या ने कई युवाओं को इस दिशा में प्रभावित किया है। इसी के साथ, इंडियन पीपल्स अधिकार पार्टी ने युवाओं के भविष्य को समझते हुए एक महत्वपूर्ण नीति का ऐलान किया है। “स्नातक छात्र छात्रा, उन्हें मिलेंगे पच्चीस हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता” – यह नारा IPRP की इस नीति का सार है, जो युवाओं को बेरोजगारी से निपटने में मदद करेगा।

80 करोड़ जनता जो है अभी तक बेरोजगार, 10 वर्ष के अंदर उन्हें IPAP देगी रोजगार।

भारत में बेरोजगारी एक महत्वपूर्ण समस्या है जो कई लाखों युवाओं को अपने रोजगार के अभाव में प्रतिकूल स्थिति में डालती है। इंडियन पीपल्स अधिकार पार्टी ने इस समस्या को हल करने के लिए विशेष ध्यान दिया है। “80 करोड़ जनता जो है अभी तक बेरोजगार, 10 वर्ष के अंदर उन्हें IPAP देगी रोजगार” – यह नारा IPAP की नई नीति का सार है, जो बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

"अपनी माटी अपना गांव" हर गांव के विकास के लिए, अपना होगा यही अभियान।

“अपनी माटी अपना गांव” – यह नारा हमारी संस्कृति और परंपराओं को अटूट रूप में जोड़ता है और हमें हमारे गांवों के प्रति संबंध बनाए रखने का प्रेरित करता है। इसी दृष्टिकोण से, इंडियन पीपल्स अधिकार पार्टी ने “हर गांव के विकास के लिए, अपना होगा यही अभियान” नामक एक महत्वपूर्ण नीति का ऐलान किया है।

"एक देश एक शिक्षा, लागू होगी ऐसी व्यवस्था" । एक देश और एक पुलिस, सबकी होगी समान आजीविका।

“एक देश एक शिक्षा, लागू होगी ऐसी व्यवस्था” – यह नारा हमारी राष्ट्रीय एकता और विकास के लिए महत्वपूर्ण है। इस नारे के माध्यम से, इंडियन पीपल्स अधिकार पार्टी ने एक समान और अधिक उत्तम शिक्षा प्रणाली की आवश्यकता को जागरूक करते हुए, राष्ट्रीय स्तर पर एक समान शिक्षा प्रणाली को लागू करने का संकल्प किया है।

बन सकेंगे राष्ट्रपति जीवन में एक बार, प्रधानमंत्री के पद पर व्यक्ति बैठेगा दो बार। सांसद और मुख्यमंत्री, विधायक व मंत्री ये भी पदस्थ होंगे केवल दो बार।

जब हम राजनीति की बात करते हैं, तो हर कोई सपने देखता है। इसी राह पर चलते हुए, एक नया संविधान लाया गया है, जिसमें निर्धारित किया गया है कि किसी व्यक्ति को राष्ट्रपति का पद सिर्फ एक बार ही संभालने का मौका मिलेगा। इससे पहले, लोग बार-बार राष्ट्रपति बनने की उम्मीद करते थे, पर अब नई दिशा में जाने की जरूरत है।

IPAP की जब आएगी सरकार। केंद्र व राज्य के सब कर्मचारी को मिलेगा वेतन एकसमान।

जब IPAP पार्टी की सरकार आएगी, तो यह लोगों के जीवन में नई उम्मीदों की किरणें ला सकती है। यहाँ एक नया और अनूठा पहलू है, जिसे हम सब एक साथ देख सकते हैं।